• पूर्वी सिंहभूम जिला कुश्ती प्रतियोगिता सह चयन का हुआ आयोजन

    जमशेदपुर ।

    आज पूर्वी सिंहभूम जिला कुश्ती संघ के बैनर तले प्रतियोगिता सह चयन प्रक्रिया का आयोजन आर एन फाउंडेशन लिटिल हार्ट स्कूल, केडो, जमशेदपुर में किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ विद्यालय के निर्देशक अमित अग्रवाल जी के द्वारा किया गया। इस प्रतियोगिता में जिला के विभिन्न क्षेत्रों से लगभग 150 पुरुष एवं महिला वर्ग के खिलाड़ियों ने भाग लिया। फ्री स्टाइल पुरुष वर्ग में – प्रकाश सरदार, सागेन हेमल मुर्मू, अमित कुमार महतो, विश्वजीत शर्मा, रितेश कुमार, महेश तामखांडे, सौरभ कुमार, रोशन कुमार, नीरज कुमार पाल, लक्ष्मण बारदा, एवं सौरव प्रमाणिक । फ्री स्टाइल महिला वर्ग में – हिना सोरेन, सृष्टि कुमारी महतो, सरिता सरदार, पूजा महतो, अंजना कर्मकार, डांगी मुर्मू, सोनाली कुमारी, सिंघो मारडी ग्रीको रोमन पुरुष वर्ग में – आकाश सिंह, रितेश कुमार राज, भगदत हंसदा, रूपेश राज, विश्वजीत सिंह, सोनू कुमार, आकाश नोनिया, सूरज भान, हरिओम कुमार, अमन कुमार। इस प्रतियोगिता में तकनीकी अधिकारी के रूप में सुरेश नारायण चौधरी, दयाल सिंह मेहरा, गौतम कुमार महतो एवं सुमित कुमार सोनी ने अपना योगदान दिया। उपरोक्त प्रतियोगिता का संचालन पूर्वी सिंहभूम जिला कुश्ती संघ के महासचिव संतोष कुमार के द्वारा किया गया।

  • इंस्टीच्यूट ऑफ होमियो पैथस ट्रस्ट के द्वारा कारोडीह ग्राम में प्रशिक्षण सह जागरूकता शिविर का हुआ उदघाटन

     

    गिरीडीह/धनवार
    इंस्टीच्यूट ऑफ होमियो पैथस ट्रस्ट के द्वारा धनवार प्रखण्ड क्षेत्र के भलुटांड़ पंचायत के कारोडीह ग्राम में प्रशिक्षण सह जागरूकता शिविर का उदघाटन बतौर मुख्याथिति ट्रस्ट के चेयरमैन अशोक कुमार द्वारा फीता काट कर किया गया।
    कार्यक्रम के दौरान उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए अशोक कुमार ने कहा कि बढ़ती महंगाई में हर महिला-पुरुष को आत्मनिर्भर बनने की आवश्यक्ता है। कहा कि इसी उद्देश्य से इंस्टीच्यूट ऑफ होमियो पैथस ट्रस्ट ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं तथा छात्राओं को कम्प्यूटर, साबुन बनाना, अगरबती बनाना, चपल बनाना, मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स से सम्बंधित रिपेरिंग सिलाई-कढ़ाई सहित कुल 14 प्रकार के प्रशिक्षण निःषुल्क दिलाने का कार्य किया जाता है। जिसका लाभ ग्रामीण क्षेत्र के महिलाओं ने लेकर आज आत्मनिर्भर बनी हुवी है। जबकि अन्य क्षेत्रों की महिलाओं बच्चियों को प्रशिक्षण दिलाने का कार्य किया जा रहा है। वहीं धनवार प्रखण्ड कोऑर्डिनेटर ब्रह्मदेव कुमार ने बताया कि परिशिक्षण का कार्य अनुशासनात्मक तरीके से पंचायत क्षेत्र के ही गांव में महिलाओं की सुविधा के अनुरूप कराया जाता है जिससे कि महिलाएं अपना घरेलू कार्यों को पूरा करते हुए प्रशिक्षण का कार्य भी पूरा कर सके। जबकी प्रशिक्षण सिविर उदघाटन कार्यक्रम की शुरुवात अतिथियों को पुष्पगुन्छ भेंट कर तथा अतिथियों द्वारा सामूहिक रूप से फीता काटकर किया गया।

    रिपोर्ट- हरिहर वर्मा

  • राष्ट्रीय यादव सेना में निकाला आक्रोश मार्च,72 घंटे के अंदर दोषी डीलर इरफान की गिरफ्तारी की मांग

    गिरीडीह/जमुआ

    राष्ट्रीय यादव सेना की एक बैठक जमुआ साहू धर्मशाला परिसर में हुई यादव सेना प्रदेश अध्यक्ष शोभा यादव और युवा प्रदेश अध्यक्ष कृष्णा यादव बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे.
    बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव और संचालन जिला युवा अध्यक्ष डब्लू यादव ने किया
    बैठक में समाज की मजबूती और सशक्तिकरण पर विचार विमर्श किया गया लोगो ने पिछले 12 अगस्त को लताकी की घटना पर वक्ताओं ने एक स्वर में कहा कि महिला पर किए गए झूठे मुकदमे को वापस लिया जाय घटना का निन्दा निंदा किया और मांग किया कि 72 घंटे के अंदर आरोपी की गिरफ्तारी की जाए अन्यथा जमुआ चौक मंगलवार से जाम किया जाएगा सेना में स्थानीय थाना को एक अल्टीमेट दिया कि मौके पर राष्ट्रीय यादव सेना प्रदेश अध्यक्ष शोभा यादव पुलिस प्रशासन पर भी जमकर बरसे और मांग किया कि पीड़िता पर किया गया मुकदमा 2 दिनों के अंदर वापस लिया जाए साथ ही दोषी इरफान अंसारी को 72 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया जाए अन्यथा राष्ट्रीय यादव सेना के लोग चुप नहीं बैठेंगे क्योंकि यदुवंशी समाज सामाजिक सौहार्द को मानने वाले होते हैं, सामाजिक गंगा जमुना तहजीब को लेकर के चलने वाले होते हैं .शोभा यादव ने मुस्लिम समुदाय के बुद्धिजीवियों से आग्रह किया कि ऐसे दोषी को अविलंब पकड़कर पुलिस के हवाले किया जाए ताकि दोनों समुदायों के बीच शांति सौहार्द और अमन चैन बना रहे वहीं जिला धर्मेंद्र यादव ने कहा कि दोषी की गिरफ्तारी 72 घंटे के अंदर नहीं हुई तो मंगलवार से जमुआ चौक जाम रहेगा और किसी भी प्रकार की उत्पन्न स्थिति के जिम्मेवार पुलिस प्रशासन की होगी वही युवा प्रदेश अध्यक्ष कृष्णा यादव ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी से मांग किया क्या KGN महिला स्वयं सहायता समूह का अनुज्ञप्ति रद्द किया जाए अन्यथा हम लोग जिला कार्यालय को भी घेरने का काम करेंगे
    प्रतिवाद मार्च में जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव,जिला युवा अध्यक्ष डब्लू यादव ,जिला छात्र अध्यक्ष पवन कुमार, प्रोफेसर सतीश यादव, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शत्रुधन यादव,जिला छात्र मंत्री सुभाष कुमार यादव,जिला संगठन मंत्री विकास कुमार यादव , निरंजन यादव, जमुआ जागेश्वर यादव,

    रिपोर्ट- सुनील वर्मा

  • टंडवा प्रखंड अंतर्गत सदा भैया फुल के पास ट्रक कि चपेट में आने से संतोष कि मौत

    चतरा /टंडवा
    राहम पंचायत के अंतर्गत लरंगा गांव सदा बहीया पुल के पास ट्रक ने एक व्यक्ति को अपने चपेट में ले लिया और उस व्यक्ति को मौके पर मौत हो गई जो अज्ञात वाहन था जो मारकर भागने में सफल रहा है मृतक का नाम संतोष उरांव पिता बालेश्वर उरांव उम्र 30 वर्ष है और उनके पत्नी रेखा कुमारी उनका एक पुत्र भी है एक साल का इस हैं मौके पर उपस्थित जिला परिषद सदस्य नेहा उरांव, प्रमुख रीना देवी, थाना प्रभारी विजय मिश्रा, सरस्वती कुमारी , पिपरवार पिकेट के प्रभारी कृष्णा कुमार प्रसाद, संजय कुमार पासवान ,अपना दल बल के साथ मौके पर उपस्थित होकर माहौल को शांत करवाने का काम किया शोव को अपने कब्जे में लिया ग्रामीणों का कहना है कि यह ट्रांसपोर्टिंग रोड नहीं है इस रोड को बंद किया जाए और मृतक को जो उचित मुआवजा होता है वह दिया जाए और एक नौकरी दिया जाए इनका परिवार को भ्रम पोषण किया जाय यह ग्रामीणों को मांग है अगर इस मांग को पूरा नहीं होने के बावजूद जाम को नहीं छोड़ा जाएगा इसमें सीसीएल के लोग कोई उपस्थित नहीं थे ग्रामीणों को रो रो कर बुरा हाल हो गया है ना विधायक उपस्थित हैं ग्रामीणों को उचित मुआवजा का मांग हो रहा है और संतोष उरांव का के टी एम मोटरसाईकिल दो लाख का था वह भी अपने चपेट में लेकर मोटरसाइकिल को पूरा तोड़ दिया और अपने परिवार एक बचा को दुनिया से छोड़ कर चल गया

    आई एन एन 24 न्यूज़ पवन कुमार दास कि रिपोर्ट

  • महिला के साथ बदसलूकी व मारपीट करने वाले के खिलाप नही हुआ मामला दर्ज, महिला संगठन के लोगों ने थाना के खिलाप किया घेरावा

    धनवार ।
    अरखांगो जंगल में पिछले दिनों एक दलित महिला के साथ बदसलूकी करने तथा मारपीट किए जाने के मामले में घोड़थम्बा ओपी द्वारा मामला दर्ज नहीं किए जाने के विरोध में क्षेत्र की सैकड़ों महिलाओं ने शुक्रवार को ओपी का घेराव किया। समाचार लिखे जाने तक महिलाएं मुकदमा दर्ज करने की जीद पर ओपी में बैठे थे। इस दौरान एपवा राष्ट्रीय सदस्य जयंती चौधरी ने कहा कि पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है पर आज भी महिलाएं सुरक्षित नही है, दिन दहाड़े महिलाओं की हत्या कर दी जाती है और पुलिस चुप है, महिलाओं के साथ कहीं भी दुर्व्यवहार हो जा रहा है और पुलिस मामले दर्ज करना भी उचित नही समझती है। कहा कि महिलाएं अब चुप नही बैठेगी। बता दें कि घोड़थम्बा ओपी क्षेत्र के अरखांगो जंगल में बीते 01 सप्ताह पूर्व गुरुवार को अरखांगो ग्राम की एक दलित महिला के साथ उसी गांव के 50 वर्षीय रामेश्वर बड़ही नामक एक व्यक्ति ने जोर जबरदस्ती करते हुए मारपीट की जिसमें उसका एक हाथ टूट गया है। इस संबंध में पीड़ित महिला 38 वर्षीय रेखा देवी पति दिनेश दास घोड़थम्बा ओपी में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई थी बावजूद मामला दर्ज नही किया गया। इसी मामले को लेकर शुक्रवार को क्षेत्र की सैकड़ो महिलाएं घोड्थम्भा स्थित गुरुकुल शिक्षालय मैदान में जुटे व हाथ में तख्ती लिए नारेबाजी करते हुए घोड्थम्भा बाजार भर्मण करते हुए ओपी पहुंचे। वहां घेराव करते हुए मामला दर्ज करने की मांग करने लगे।

    रिपोर्ट- हरिहर बर्मा

  • झारखंड असेंबली स्पीकर ट्रिब्यूनल ने जारी किया नोटिस,कैशकांड में फंसे 3 विधायकों 1 सितंबर तक मांगा जवाब

    कैशकांड में फंसे झारखण्ड कांग्रेस के तीन विधायकों पर अब दल बदल की तलवार लटक रही है। पार्टी ने इससे जुड़ी शिकायत झारखण्ड विधानसभा के स्पीकर रविन्द्रनाथ महतो के समक्ष दर्ज कराई है। वहीं पार्टी की शिकायत पर स्पीकर ट्रिब्यूनल ने उन तीनों विधायकों इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगड़ी और राजेश कच्छप को नोटिस भी जारी कर दिया है जिसके अनुसार उन्हें एक सितम्बर को स्पीकर के सामने अपना पक्ष रखना है।

    दरअसल कांग्रेस पार्टी के तीन विधायक जयमंगल सिंह उर्फ़ अनूप सिंह, शिल्पी नेहा तिर्की और भूषण बाड़ा ने इससे जुड़ी शिकायत कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम को भेजी थी। उसी के आधार पर आलम ने तीनों विधायकों पर पार्टी विरोधी होने के कारण दल बदल मामला चलाने का आग्रह स्पीकर को किया था।

    क्या लिखा था तीनों विधायकों ने अपनी शिकायत में

    कांग्रेस के तीनों विधायक सिंह, तिर्की और बाड़ा ने अपनी शिकायत में लिखा है कि कैशकांड में फंसे तीनों विधायकों ने भाजपा में शामिल होने की एवज में 10 करोड़ रूपये और मंत्री पद का ऑफर किया था। फोन पर इस तरह का ऑफर उन्हें उन विधायकों ने दिया था। ऐसा ही उल्लेख सिंह द्वारा 31 जुलाई को अरगोडा थाना कराई गयी एफआईअआर में भी किया गया है। इन विधायकों की शिकायत को कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व ने गंभीरता से लेते हुए स्पीकर का दरवाजा खटखटाया है।

  • माननीय केंद्रीय राज्य मंत्री, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार, कुमारी प्रतिमा भौमिक ने चतरा जिला का किया दौरा

    चतरा / आकांक्षी जिला परियोजना को लेकर उपायुक्त समेत अन्य वरीय पदाधिकारियों संग मंत्री ने समीक्षा बैठक कर दिए आवश्यक निर्देश। वहीं मंत्री ने सदर अस्पताल चतरा पहुंच एसएनसीयू, कुपोषण उपचार केंद्र समेत अन्य केद्रों में उपलब्ध व्यवस्थाओं का लिया जायजा, सभी वरीय अधिकारी एवं चिकित्सक रहे मौके पर मौजूद। माननीय केंद्रीय राज्य मंत्री, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार, कुमारी प्रतिमा भौमिक ने आज चतरा जिला का दौरा किया। परिषदन भवन चतरा पहुँचने पर उपायुक्त अंजली यादव, पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन, उप विकास आयुक्त उत्कर्ष गुप्ता समेत अनुमंडल पदाधिकारी चतरा मुमताज अंसारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार द्वारा पुष्प गुच्छ भेंट कर अतिथियों का स्वागत किया गया। जिसके पश्चात आकांक्षी जिला परियोजना को लेकर आहूत बैठक को लेकर मंत्री समेत अन्य सभी पदाधिकारी समाहरणालय चतरा के लिए रवाना हुए।

    समाहरणालय चतरा के सभा कक्ष में आयोजित आकांक्षी जिला परियोजना की बैठक से पूर्व उपायुक्त ने माननीय मंत्री को शॉल भेंट कर उनका अभिवादन किया, वहीं उप विकास आयुक्त ने भी माननीय मंत्री के सचिव डॉ मिलिंद रामटकेके को भी उप विकास आयुक्त द्वारा शॉल भेंट किया गया। बैठक में मुख्य रूप से आयोजित आकांक्षी जिला परियोजना को लेकर ANC indicators, जिले में Anemia की समस्या को दूर करने हेतु किए जा रहे प्रयास, आयरन कढ़ाई का वितरण, एसएनसीयू की स्थापना, निर्माणाधीन टीवी अस्पताल की जानकारी, पीएम केयर फण्ड से मिले सहयोग से बने 3 पीएसए प्लांट, समर अभियान के तहत सभी हाउस होल्ड का सर्वे, राजकुमारी फाउंडेशन के तहत एमटीसी वैन का संचालन, मॉडल आंगनबाड़ी, बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर, मॉडल स्कूल का निर्माण समेत अन्य को लेकर विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। वहीं कोविड के समय बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई हेतु उपलब्ध कराए गए स्मार्टफोन एवं टैब से भी मंत्री महोदया को अवगत कराया गया।

    बैठक में उपायुक्त ने कहा जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र के रूप में तैयार करने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं शिक्षा के क्षेत्र में मॉडल स्कूल को लेकर भी कार्य किए जा रहे है। बैठक में उपायुक्त ने बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर की भी जानकारी दिया। मंत्री ने पीएम किसान के लाभुकों के बारे में भी जानकारी लिया एवं कई आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने Jslps से कुल एसएजी की संख्या, पशु सखी, फाइनेंसियल इनक्लूजन की जानकारी, स्किल डेवलपमेंट, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत केंद्रों की संख्या की जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। वहीं स्किल के आधार पर जिले में उपलब्ध डिमांड एवं सप्लाई के आधार पर प्रशिक्षित युवाओं को लोकल स्तर पर हीं रोजगार मुहैया कराने का निर्देश दिया।

    बैठक में उपायुक्त ने कहा कि एडवेंचर टूरिज्म पर भी जिले में कार्य किए जा रहे है। वहीं हाई मास लाइट इंस्टॉल, लाइब्रेरी का अधिष्ठापन किया जा रहा है। बैठक में मंत्री ने कहा कि वैसे बच्चे जो जन्म से ही सुन नही पाते उनके ट्रांसप्लांट के लिए 4 लाख की सहायता राशि भारत सरकार द्वारा दिए जाने का प्रावधान है। संबंधित अधिकारी इसके तहत योग्य लाभुकों को लाभ दिलाने की भी दिशा में कार्य करें।आगे उन्होंने कहा कि झारखंड में अपार संभावना है, यहां किसी भी चीज की कोई कमी नही। उन्होंने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा की धरती पर आने का उन्हें अवसर मिला है, इन उनके लिए सौभाग्य की बात है।

    बैठक में उन्होंने कम खर्च में प्रोडक्टिविटी कैसे बढ़ाने पर जोर देते हुए किसानों को बीज आदि मुहैया कराने का निर्देश दिया। वही प्राथमिकता के आधार पर दिव्यांग को यूडीआईडी कार्ड उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।साथ हीं केंद्र सरकार के कई महत्वपूर्ण योजनाओं से भी अवगत कराया एवं योजनाओं का लाभ लाभुकों को दिलाने का निर्देश दिया। बैठक के अंत में धन्यवाद ज्ञापन करते हुए उपायुक्त ने मंत्री महोदया का चतरा जिला आगमन पर आभार व्यक्त करते हुए उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। वहीं उप विकास आयुक्त द्वारा भी मंत्री के निजी सचिव को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। बैठक के पश्चात मंत्री ने सदर अस्पताल चतरा पहुंच एसएनसीयू, कुपोषण उपचार केंद्र समेत अन्य केद्रों एवं वार्डो में उपलब्ध व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

    साथ हीं कई मरीजों से भी मुलाकात कर उन्हें मिल रही सुंविधाओ कि जानकारी लिया एवं कई आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान उपायुक्त, उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन संग अन्य वरीय अधिकारी, चिकित्सक एवं कर्मी मौजूद थे। बैठक में मुख्य रूप से उप विकास आयुक्त, निदेशक डीआरडीए, सिविल सर्जन चतरा, जिला योजना पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला अग्रणी प्रबंधक, जिला पशुपालन पदाधिकारी, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल/ एनआरईपी, भवन निर्माण निगम, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा, जिला जन संपर्क पदाधिकारी, डीपीएम जेएसएलपीएस, एस्पिरेसनल डिस्ट्रिक्ट फेलो, डीएमएफटी पीएमयू समेत अन्य संबंधित मौजूद थें।

  • चतरा जिला प्रखंड हंटरगंज के प्रखंड विकास पदाधिकारी महोदय अभिषेक पांडे द्वारा दिया गया निर्देश प्रधानमंत्री आवास के वैसे लाभुक जो पैसा लेकर कार्य नहीं कर रहे हैं उस पर होगा एफ. आई. आर

    आज दिनांक 26 जून 2022 को प्रखंड हंटरगंज के प्रखंड कार्यालय कार्यालय के सभाकक्ष में प्रखंड पदाधिकारी महोदय अभिषेक पांडे एवं प्रधानमंत्री आवास के ब्लॉक कोऑर्डिनेटर मोहम्मद नजीर ऑपरेटर मोहम्मद फैजान की उपस्थिति में पंचायत वार समीक्षा करते हुए बारी बारी से पंचायत सचिव एवं स्वयंसेवकों को निर्देश दिया गया . हमारे ब्लॉक का प्रोग्रेस बहुत खराब है इसीलिए किसी प्रकार का दिक्कत है या लाभु कार्य नहीं कर रहे हैं .उन्हें नोटिस देकर जल्द से जल्द कार्य को पूर्ण करें 28 पंचायतों से पंचायत सचिव शंभू प्रसाद दांगी पुनीत दास एवं स्वयंसेवक ओम प्रकाश कुमार संदीप कुमार दांगी देवदीप कुमार विशाल कुमार मोहम्मद अरशद देवराज जी उदय कुमार धर्मवीर कुमार मदन कुमार अरविंद कुमार ठाकुर प्रवीण कुमार संतोष कुमार गुप्ता चंदन कुमार सभी स्वयंसेवक उपस्थित सभी को निर्देश दिया गया .

    जितने भी आवास पेंडिंग है या कार्य नहीं लगा उन्हें जल्द से जल्द लाभुको प्रेरित कर जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करें  साथ रोजगार सेवकों को निर्देश दिया कि प्रधानमंत्री आवास में कार्य कर रहे हैं उसे डिमांड कर मजदूरी भुगतान समय से करें ताकि लाभुकों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो.

  • जानें अपने शहर का पेट्रोल-डीजल का दाम

    पेट्रोल, डीजल की कीमतों में रविवार (26 जून) को भी कोई बदलाव नहीं हुआ। मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलुरु और आपके शहरों में डीजल और पेट्रोल की नवीनतम कीमतें जानने के लिए पढ़िए खबर। बता दें कि पिछली बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट 22 मई को हुई थी। बता दें कि 21 मई को केंद्र ने उत्पाद शुल्क में रुपये की कटौती का ऐलान किया था। उत्पाद शुल्क में केंद्र सरकार की ओर से की गई कटौती के बाद एक लीटर पेट्रोल की कीमत में 9.5 रुपये, जबकि डीजल की कीमत में 7 रुपये की कमी दर्ज की गई थी। सबसे महंगा पेट्रोल मायानगरी मुंबई में बिक रहा है।

    उत्पाद शुल्क में कटौती से राहत दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये प्रति लीटर हैं। उत्पाद शुल्क में कटौती से पहले 105.41 रुपये प्रति लीटर था पेट्रोल। राज्य ईंधन खुदरा विक्रेताओं की मूल्य अधिसूचना के अनुसार दिल्ली में डीजल की दरें 96.67 रुपये प्रति लीटर से घटकर 89.62 रुपये हो गईं।

    26 जून को डीजल और पेट्रोल के रेट शहर पेट्रोलप्रति लीटर (रुपये में) डीजलप्रति लीटर (रुपये में) दिल्ली 96.72 89.62 मुंबई 111.35 97.28 कोलकाता 106.03 92.76 चेन्नई 102.63 94.24 बेंगलुरु 101.94 87.89

  • लोहरदगा उपायुक्त ने विज्ञान भवन में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं को दिये टिप्स

    लोहरदगा उपायुक्त डॉ वाघमारे प्रसाद कृष्ण आज विज्ञान भवन लोहरदगा पहुंचे। विज्ञान भवन में उपायुक्त ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षा में करेंट अफेयर्स की तैयारी करने हेतु विशेष टिप्स दिये। उपायुक्त द्वारा छात्र-छात्राओं को करेंट अफेयर्स के साथ भारतीय इतिहास विषय की तैयारी की जानकारी दी गई। आधुनिक भारत का इतिहास विषय अंतर्गत विभिन्न आंदोलन/क्रांति, महापुरूषों के द्वारा दिये गए योगदान एवं पृष्ठभूमि के बारे विस्तार से बताया गया।

Back to top button
error: Content is protected !!